Monday 14 September 2009

हिन्दी दिवस पर गोष्ठियां

मीरा द्वारा हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य पर अनेक विद्यालयों में गोष्ठियां आयोजित की जा रही है। इसी क्रम में श्रीगंगानगर की पुरानी आबादी स्थित राजस्थान बाल भारती विद्यालय में गोष्ठी का आयोजन किया गया। सदस्य होशियार सिंह ने कहा कि हिन्दी भाषा हमारी मातृ भाषा है, जिसे हम कभी भी नहीं छोड़ सकते। हिन्दी भाषा के बिना हम सब कोरे कागज की तरह है। अगर हिन्दी है तो हम अन्यथा हम नहीं।

संस्थान की सचिव मीरा शर्मा ने कहा कि हिन्दी देश की शान है। हमें इससे परहेज नहीं करना चाहिए और कभी भी हिन्दी बोलते हुए शर्माना नहीं चाहिए। इस दौरान डॉ. लालचंद वर्मा, विद्यालय प्राचार्य रमेश शर्मा, राकेश मितवा, विजेन्द्र शर्मा, एमएस गिल, राजवैद्य रमेश शर्मा, जादूगर एमएम.लाल सहित गणमान्य लोग मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में मीरा के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत शर्मा ने स्वाईन फ्लू जागरूकता के पंपलैट्स व पोस्टर्स वितरित किए।

4 comments:

हें प्रभु यह तेरापंथ said...

मै मॉ से प्यार करता हू, मोसी लिपट जाती है
मै हिन्दी मे कहता हू उर्दू मुस्कुराती है।

आप को हिदी दिवस पर हार्दीक शुभकामनाऍ।
आभार

पहेली - 7 का हल, श्री रतन सिंहजी शेखावतजी का परिचय
हॉ मै हिदी हू भारत माता की बिन्दी हू
हिंदी दिवस है मै दकियानूसी वाली बात नहीं करुगा

Udan Tashtari said...

आभार इस रिपोर्ट का.

हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ.

कृप्या अपने किसी मित्र या परिवार के सदस्य का एक नया हिन्दी चिट्ठा शुरू करवा कर इस दिवस विशेष पर हिन्दी के प्रचार एवं प्रसार का संकल्प लिजिये.

संगीता पुरी said...

अच्‍छी रपट .. ब्‍लाग जगत में कल से ही हिन्‍दी के प्रति सबो की जागरूकता को देखकर अच्‍छा लग रहा है .. हिन्‍दी दिवस की बधाई और शुभकामनाएं !!

संजय तिवारी said...

आपका हिन्दी में लिखने का प्रयास आने वाली पीढ़ी के लिए अनुकरणीय उदाहरण है. आपके इस प्रयास के लिए आप साधुवाद के हकदार हैं.

आपको हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनायें.